You are here: Home » Activity & Events » सफलता का पहला वर्ष “ देश और समाज की सेवा में समर्पित ”

सफलता का पहला वर्ष “ देश और समाज की सेवा में समर्पित ”

main stage

जन हित सर्वोपरि, एक सकारात्मक प्रयास – डॉ पूर्णेन्दु सक्सेना (एमडी – वीवाय हास्पिटल)

भगवान जगन्नाथ की रथ यात्रा पर वी॰ वाय॰ हॉस्पिटल के एक वर्ष पूरे हुए, जो सबका ध्यान रखता है उसने वी॰ वाय॰ हॉस्पिटल का भी रखा। एक वर्ष पूर्व लोकार्पण के अवसर पर हमें हमारे शुभचिंतकों और प्रेमियों का अपनत्व भरा जो आशीर्वाद मिला था, वह आशीर्वाद हमें साल भर सहयोग के रूप में मिलता रहा ।

लोकार्पण के अवसर पर माननीय मुख्यमंत्री जी नें हमें एक जिम्मेदारी दी थी, कि ये अस्पताल आम आदमी का अस्पताल बने, सो वो बन रहा है। ऐसा नहीं है कि यहाँ ईलाज पर खर्च नहीं होता है पर हॉस्पिटल का बिल हृदयहीन कम्प्युटर से निकलनें के बाद हमारे विशेषज्ञ तक भी जाता है और मुझे गर्व है कि, लगभग सभी मामलों में जहाँ मरीज की परिस्थिति, यह अपेक्षा रखती है, हमारे विशेषज्ञ – मरीजों के हॉस्पिटल बिल में यथासम्भव छूट करा पाते है।

RSBY, MSBY के साथ संजीवनी और चिरायु जैसी समस्त योजनाएं अपनें नाम के अनुरूप मरीजों के लिए मददगार साबित हो रही है। प्रदेश शासन के कर्मचारी भी हमारी रिएम्बलिसिटी का उपयोग कर रहे हैं । इस सभी हेतु से मै शासन का आभारी हूँ तथा यह विश्वास दिलाता हूँ कि हमारा संस्थान इस बात के लिए कृतसंकल्पित है कि इन योजनाओं का संयोजन मरीज की आवश्यकताओं को केन्द्र में रख कर हो

   माननीय जेपी नड्डा जी (स्वास्थ्य मंत्री,भारत सरकार) नें वीवाय हॉस्पिटल के लोकार्पण अवसर पर किडनी की बीमारियों से संबन्धित सुविधाओं का विस्तार करने की बात कही थी , इस हेतु डॉ॰ एस॰ तिवारी , डॉ सुमित चौधरी और डॉ भागवत की योग्य किडनी केयर टीम प्रयासरत है साथ ही आज हम वी॰ वाय॰ हॉस्पिटल मे शबरी सेवा संस्थान व प्रदेश के वंदनीय दानदाताओं के साथ मिलकर मात्र 300 रुपए में डायलिसिस कर रहे हैं ।

   वी॰ वाय॰ हॉस्पिटल में डॉ॰ वेद चतुर्वेदी की OPD बताती है कि रुमेटिज्म स्पेशलिस्ट की प्रदेश में कितनी आवश्यकता है, आर्थोपेडिक्स में हमारी दिशा सुपरस्पेसलिस्ट हब बननें की है डॉ॰ अमोल रेगे, डॉ॰ बाबुलकर और डॉ॰ आनंद जोशी जैसे विशेषज्ञ हमारी इस टीम का हिस्सा हैं, वेस्कूलर सर्जन, सर्जरी में सुपरस्पेसिलिटी – डॉ॰ रोहित गुप्ता जो राईनोंप्लास्टिक इएनटी स्पाईन हैं हमारे साथ जुड़े हैं, ऐसे और कई विशेषज जो नियमित अन्तराल पर आकर अपनी सेवा देते हैं ।

   चेप्टर आफ AOMSI को बधाई जिंहोने LIVE SURGICAL WORKSHOP ON RHINOPLASTY & FACIAL ESTHETICS विषय पर दो दिवशीय CME का सफल आयोजन अपनें वी॰ वाय॰ हॉस्पिटल में किया, इस हेतु दुनिया भर से आए आमंत्रित अतिथि डॉक्टर्स का धन्यवाद, ऐसे अन्य स्वास्थ्य के क्षेत्र में होने वाले प्रत्येक सकारात्मक प्रयास में हम यथासंम्भव सहयोग करते रहेंगे । यह अवस्था तो शुरुवाती है, मै विश्वास रखता हूँ कि ये सुविधायें बढ़ती जाएंगी और आप सभी का आशीर्वाद मिलता रहेगा ।

The first years of success – Dr. Surendra Shukla (Director – V Y HOSPITAL)

A First opening Anniversary doesn’t mean that our V Y Hospital is one year old, It means our V Y Hospital is one year strong .

This day marks one whole year of our beautiful union..

Every single moment in the last 365 days have confirmed my belief that we are not only started a right organization but to the dedicated seva mission.

I am glade … our V Y Family Celebrating his first opening anniversary is testimony to the fact that opening V Y Hospital was the best decision of our life.

हमनें स्वास्थ्य सेवाओं को सर्वसुलभ बनाया है – डॉ विष्णु गुप्ता (डायरेक्टर – वी वाय हास्पिटल)

आप सभी को वी वाय हास्पिटल की पहली सफल वर्षगाँठ पर बधाई एवं धन्यवाद, हमारे वी वाय हास्पिटल का ध्येय ही “नर सेवा नारायण सेवा है’’–और आज मै यह गर्व के साथ कह सकता हूँ कि मैंने विगत एक वर्ष में, यहाँ मरीज रूपी भगवान को मुस्कुराते हुए देखा है।

   हमारी यह उपलब्धि रही है कि हमने – हर क्षेत्र मे, प्रत्येक वर्ग तक – उत्कृष्ठ, आडंबर मुक्त एवं न्युनतम शुल्क पर स्वास्थ्य सेवाओं को सर्वसुलभ बनाने का प्रयास किया है। यह हास्पिटल आनें वाले समय मेँ और अच्छी एवं सस्ती स्वास्थ्य सेवाओं का विकल्प देश को दे सकेगा, यही हमारा प्रयास एवं संकल्प है , आप सभी के सहयोग एवं मार्गदशन का मै आकांक्षी हूँ, आप सभी को स्वतन्त्रता दिवस की हार्दिक शुभकामनायें…